परिचय

अशोक कुमार गुप्ता

उद्यमी, निर्यातक एवं समर्पित समाज सेवी ,अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, बनारस बीड्स लिमिटेड

जन्म -07 जुलाई -1948,जन्म स्थान -वाराणसी,पिता - स्व. कन्हैया लाल गुप्ता (पूर्व अध्यक्ष, माथुर वैश्य महासभा) शिक्षा - स्नातक एवं प्रबंध शास्त्र में डिप्लोमा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय,उद्यमी, निर्यातक एवं समर्पित समाज सेवी अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, बनारस बीड्स लिमिटेड, ए -1, आद्योगिक क्षेत्र, चांदपुर वाराणसी - 221106 .

और जाने...

पुरस्कार

पिछले 5 दशकों से अशोक कुमार गुप्ता को विभिन्न पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया एवं सैकड़ो प्रतिष्ठित सम्मान से नवाज़ा गया।


उल्लेखनीय कार्य

समाज सेवा के क्षेत्र में श्री अशोक कुमार गुप्ता द्वारा अनेको उल्लेखनीय कार्य किये गए। जिनमे से कुछ का विवरण नीचे दिया गया है।

"रामगुलाम कन्हैया लाल चैरिटेबल ट्रस्ट की स्थापना”

वर्ष 1992 में रामगुलाम कन्हैया लाल चैरिटेबल ट्रस्ट की स्थापना कर उसके प्रबंधक ट्रस्टी बनाए गए। वही परिवार संग उन्होंने कंपनी के लगभग 10 प्रतिशत शेयर ट्रस्ट को दान कर दिया, यह ट्रस्ट सक्रिय रूप से ग्रामीण व्यक्तियों और महिलाओ के विकास में मददगार साबित हो रहा है।

इस ट्रस्ट का प्राथमिक उद्देश्य सामाजिक कल्याण है। यह ट्रस्ट पिछले 30 वर्षो से परमार्थ प्राकृतिक चिकित्सा और योग केंद्र के नाम पर ऋषिकेश (उत्तराखंड) में एक प्राकृतिक चिकित्सा अस्पताल और योग केंद्र का संचालन कर रहा है, जहाँ एक करोड़ रुपए दान भी दिया है। और पढ़े ..

माथुर वैश्य शाखा सभा

वाराणसी के तत्कालीन अध्यक्ष श्री सुनील गुप्ता के विशेष सहयोग से माथुर वैश्य जन कल्याण ट्रस्ट की स्थापना हुई जिसके अध्यक्ष पद को सुशोभित कर रहे है यह ट्रस्ट वाराणसी में स्थित कन्हैया लाल गुप्ता मोतीवाला स्मृति भवन का प्रबंधन करता है। और पढ़े ..

अध्यक्ष,पं रामप्रवेश स्नात्तकोतर महाविद्यालय

पं रामप्रवेश स्नात्तकोतर महाविद्यालय के पिछले 15 वर्षो से अध्यक्ष भी हैं जो की ग्रामीण क्षेत्र में स्थित है, जहां वर्तमान में 3800 छात्र शिक्षा ले रहे हैं। जहां प्राइमरी से लेकर स्नातक तक पढ़ाई हो रही है

काशी जन कल्याण ट्रस्ट

काशी जन कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं जो 50 करोड़ की लागत से प्रस्तावित वृद्धाश्रम, प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र और योग केंद्र के लिए प्रदेश सरकार के साथ एक समझौते पर करार किया है और पढ़े ..

चुनावी सक्रियता

अशोक कुमार गुप्ता विभिन्न सामाजिक जागरूकता कार्यक्रमों के साथ हाल के दिनों में संपन्न हुए चुनावी कार्यक्रमों में भी बहुत सक्रिय रहे है, और पढ़े ..

राष्ट्रीय पुरस्कार

समाजिक और उद्योग क्षेत्र विगत कई वर्षो से उल्लेखनीय कार्य किया गए। जिसके परिणाम स्वरुप रोजगार और गरीबो की वृहद् स्तर पर मदद की गयी।

और जाने
राज्य पुरस्कार

वर्ष 2010 में तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा सहारा समय उद्यमी सम्मान दिया गया

और जाने ...